दी सिविलियन हिन्दी समाचार
हिंदी न्यूज़ लाइव

इंग्लैंड और जीत के बीच खड़े कोहली |

बर्मिंघम. भारत-इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेला जा रहा पहला टेस्ट रोमांचक दौर में पहुंच गया। टीम इंडिया को जीत के लिए 84 रन बनाने हैं। उसके पास पांच विकेट हैं। विराट दूसरी पारी में भी एक छोर पर डटे हुए हैं। तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने टीम इंडिया के कप्तान की तारीफ तो की लेकिन यह भी कहा कि कोहली अजेय नहीं हैं। हम उन्हें आउट कर लेंगे। एंडरसन अपनी टीम की स्लिप कैचिंग से नाराज दिखे। दूसरी तरफ, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने विराट को ग्लोबल सुपरस्टार बताया।

इंग्लैंड के पास जीत का मौका : एंडरसन ने कहा कि कोहली निचले क्रम के बल्लेबाजों को सुरक्षा देते हुए उन्हें अपने साथ अच्छा खिलाते हैं। ये काम उन्होंने पहली पारी में भी किया था। तेज गेंदबाज ने कहा, “चौथे दिन हमारे पास जीत का अच्छा मौका है। मुझे लगता है 25 से 30 ओवर में मैच का फैसला हो जाएगा। इसलिए हमें पूरा दमखम लगाना होगा। अगर कोहली पहली पारी की तरह बल्लेबाजी करते हैं तो भारतीय टीम जीतेगी। हमें जल्दी उनके पांच विकेट लेने होंगे। शुरू के 15 या 20 ओवरों में पूरी ताकत लगानी होगी।” एंडरसन ने अपनी टीम के युवा ऑलराउंडर सैम करेन की भी तारीफ की।

स्टीव वॉ ने क्या कहा : शोएब अख्तर और केविन पीटरसन के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने भी विराट कोहली की तारीफ की। वॉ ने ट्वीट किया- ये शख्स तो ग्लोबल सुपरस्टार है। कोहली विश्व क्रिकेट के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ सकते हैं।

कोहली को काउंटी क्रिकेट की जरूरत नहीं : पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी कहा कि विराट कोहली को इंग्लैंड के हालात में रन बनाने के लिए यहां काउंटी क्रिकेट खेलने की कोई जरूरत नहीं है। वो आधी रात में भी उठकर बैटिंग कर सकते हैं और रन बना सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आप मानव हैं ? *