in , ,

महाराष्ट्र: पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के घर पर प्रवर्तन निदेशालय का छापा

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के घर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापा मारा है. शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे से ED की टीम अनिल देशमुख के नागपुर वाले घर पर छापेमारी कर रही है. बता दें मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की ओर से लगाए गए आरोप के बाद अनिल देशमुख पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था, जिसको लेकर ईडी लगातार उनसे पूछताछ कर रही है.

शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे दो गाड़ियों में 7 स 8 ईडी के अधिकारी अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के नागपुर में सिविल लाइन्स इलाके में स्थित घर पर पहुंचे. देशमुख के बंगले के बाहर CRPF के जवानों को तैनात किया गया है. 100 करोड़ वसूली कांड में अनिल देशमुख ईडी के रडार पर है.

एक महीने में दूसरी बार, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एनसीपी लीडर अनिल देशमुख के घर पर छापा मारा है. भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के बाद अनिल देशमुख ने अपना पद छोड़ दिया था.

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लेटर लिखकर अनिल देशमुख पर आरोप लगाया था कि उन्होंने निलंबित अधिकारी सचिन वझे को हर महीने 100 करोड़ की उगाही करने का टारगेट दिया था.

परमबीर सिंह के इनके आरोपों के बाद अनिल देशमुख को गृहमंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था. अनिल देशमुख ने 5 अप्रैल 2021 को महाराष्ट्र के गृह मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. ये इस्तीफा तब आया था जब बॉम्बे हाईकोर्ट ने CBI को देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की प्रारंभिक जांच करने का निर्देश दिया था. इस मामले में उनके खिलाफ सीबीआई की जांच जारी है.

Report

What do you think?

34 Points
Upvote Downvote

Written by Chetan Shukla

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जो सरकारी जमीन बिक ही नहीं सकती थी, उसे राम मंदिर ट्रस्ट ने ख़रीदा कैसे

विटामिन C की जरूरत क्यों होती है? क्या हैं इसकी कमी के लक्षण