दी सिविलियन हिन्दी समाचार
हिंदी न्यूज़ लाइव

J&K: कुलगाम में आतंकियों ने कांस्टेबल को अगवा कर की हत्या

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में एक पुलिस कांस्टेबल का शव बरामद हुआ है. कांस्टेबल सलीम शाह को हिज्बुल मुजाहिद्दीन (एसएम) के आतंकवादियों ने शुक्रवार रात को उनके घर से अगवा कर लिया था.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि छुट्टी पर चल रहे कांस्टेबल सलीम शाह को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के मुतालहामा इलाके में उनके घर से आतंकवादियों अगवा किया था. उन्होंने बताया कि शाह का शव रेडवानी पयीन गांव के निकट एक नर्सरी से मिला. प्रवक्ता ने बताया कि उनके शव पर जख्मों के कई निशान पाए गये हैं जिससे पता चलता है कि आतंकवादियों ने उन्हें बुरी तरह प्रताड़ित किया था.

(फोटो: Twitter)

प्रवक्ता ने बताया कि शाह 2016 में पुलिस सेवा में शामिल हुये थे और वह डीपीएल पुलवामा में तैनात थे. मारे गये कांस्टेबल के परिवार में उनके बुजुर्ग माता – पिता, दो भाई और एक बहन हैं और वह अपने परिवार के लिए एकमात्र कमाने वाले शख्स थे.

उन्होंने बताया कि इस मामले में मामला दर्ज कर लिया गया है और कांस्टेबल की हत्या करनेवाले अपराधियों को गिरफ्तार करने की कोशिश जारी है.

वहीं, कश्मीर पुलिस ने शहीद हुए कांस्टेबल सलीम शाह को पूरे सम्मान के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की.

(फोटो: Twitter)

अगवा करने वालों में से 3 आतंकी मार गिराए

सलीम को अगवा करने वाले आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने कार्रवाई शुरू कर दी है और तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. ये एनकाउंटर कुलगाम में ही हो रहा है और आतंकियों के पास से तीन हथियार भी बरामद किए गए हैं.

एक साल में 25 पुलिसकर्मियों की हत्या

पिछले एक साल में जम्मू कश्मीर में 25 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है. सलीम शाह से पहले इसी महीने पुलिस कांस्टेबल जावेद अहमद डार को शोपियां जिले में अगवा कर मार दिया गया था. पिछले महीने भी आतंकियों ने आर्मी के औरंगजेब को भी अगवा कर लिया था, वो ईद के मौके पर शोपियां में अपने घर जा रहे थे. उनका शव पुलवामा जिले के एक गांव से मिले था.

(इनपुट भाषा से)

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आप मानव हैं ? *