in

UP Election: बीजेपी में इस्तीफों की झड़ी,मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में शामिल:समर्थन में 3 और विधायकों का इस्तीफा

अखिलेश बोले- बाइस में ‘मेला होबे’

उत्तर प्रदेश (UP) में चुनावी घोषणा होने के बाद भाजपा को झटका लगा है. बांदा (Banda) जिले की तिंदवारी विधानसभा से भाजपा के विधायक विधायक ब्रजेश प्रजापतिने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उधर, दो और विधायकों रोशन लाल वर्मा और भगवती सागर ने भी बीजेपी को अलविदा कह दि अलविदा कह दिया है. खबर के मुताबिक, उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में बीजेपी छोड़ी है

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका लगा है। योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। इसके कुछ देर बाद ही उन्होंने सपा का दामन थाम लिया। स्वामी प्रसाद के समर्थन में विधायक बृजेश प्रजापति, भगवती प्रसाद सागर और रोशन लाल वर्मा ने भी BJP का साथ छोड़ दिया है।

अब चर्चा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के अलावा मंत्री धर्म सिंह सैनी समेत 4 और MLA सपा जॉइन कर सकते हैं। भाजपा खेमे में मची भगदड़ पर अखिलेश यादव ने कहा कि बाइस में सबके मेल मिलाप से सकारात्मक राजनीति का ‘मेला होबे’। भाजपा की ऐतिहासिक हार होगी।

स्वामी प्रसाद का इस्तीफा विधायक लेकर पहुंचा राजभवन

स्वामी प्रसाद ने इस्तीफा मेल किया है और शाहजहांपुर विधायक रोशनलाल वर्मा इसकी हार्ड कॉपी लेकर राजभवन पहुंचे। अपने पत्र में उन्होंने पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार, नौजवानों और छोटे-लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों के प्रति सरकार के उपेक्षात्मक रवैये को इस्तीफे की वजह बताया है।

स्वामी प्रसाद ने कहा कि जो लोग खुद को बड़ा तोप समझ रहे थे, वे 2022 के चुनाव में दग जाएंगे। मौर्य पर 4 महकमों की जिम्मेदारी थी। वो कैबिनेट में श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री थे। उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य बदायूं से भाजपा सांसद हैं।

Report

What do you think?

35 Points
Upvote Downvote

Written by Chetan Shukla

Leave a Reply

Your email address will not be published.

आपातकाल क्या है? और किन हालातों में लागू होना चाहिए

ताबड़तोड़ इस्तीफों ने बढ़ाई दलों के सहयोगियों की बार्गेनिंग पावर